Thursday 26 September 2024

विश्व नेतृत्व शिखर सम्मेलन और पुरस्कार 2024 का आयोजन भारत की राजधानी नई दिल्ली में 10 नवंबर को किया जा रहा है, जो वैश्विक नेतृत्व, नवाचार और उत्कृष्टता का भव्य उत्सव होगा

दुनिया भर से प्रेरणादायक व्यक्तित्व एक साथ आएंगे, जिन्हें शिक्षा, सामाजिक प्रभाव और सतत विकास में उनके परिवर्तनकारी कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा।

इस ऐतिहासिक आयोजन में, हम विभिन्न श्रेणियों में 101 दूरदर्शी शिक्षाविदों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित करेंगे और हमारे भविष्य को आकार देने वाले सतत विकास लक्ष्यों (SDG) पर गहन चर्चा करेंगे। दुनियाभर के शांतिदूतों को भी प्रतिष्ठित ग्लोबल गांधी पीस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा, जो 101 ऐसे व्यक्तियों को समर्पित होगा जिन्होंने शांति और अहिंसा के सिद्धांतों को आत्मसात किया है।

इसके साथ ही, हम 101 वैश्विक परिवर्तनकारियों को भी सम्मानित करेंगे, जो मदर टेरेसा की तरह मानवता की सेवा में समर्पित हैं। उन्हें इंटरनेशनल मदर टेरेसा अवार्ड्स से सम्मानित किया जाएगा, जो दया और सेवा के नेतृत्व को रेखांकित करता है।

इस कार्यक्रम में तीन अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे, जिसमें विश्वप्रसिद्ध वक्ताओं, 10 भारतीय सरकारी अतिथियों और मशहूर हस्तियों की भागीदारी इसे एक ऐतिहासिक आयोजन बनाएगी। एक विशेष आकर्षण के रूप में, अमेरिकी महिला उद्यमी सोलाप्रेन्योर पत्रिका का उद्घाटन करेंगी, जो इस आयोजन को और भी प्रेरणादायक बनाएगा।

नामांकन जल्द ही समाप्त होने वाले हैं, इसलिए हम आपको इस जीवन बदलने वाले आयोजन का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करते हैं, जहाँ आप उन नेताओं और बदलाव के वाहकों से मिलेंगे जो बेहतर कल का निर्माण कर रहे हैं। दिल्ली में इस वर्ष के सबसे प्रेरणादायक और भव्य आयोजन का हिस्सा बनें।

No comments:

Post a Comment