Friday 19 June 2020

ऑस्ट्रेलियन एवेन्यूज द्वारा पीयूष पण्डित को हुमिनिटेरियन सम्मान हेतु किया गया नामित


स्वर्ण भारत की सेवानीति को ऑस्ट्रेलियन न्यूज एजेंसी एवेन्यूज ग्रुप द्वारा सम्मानित होने का पत्र प्राप्त हुआ स्वर्ण भारत प्रवक्ता संतोष पांडेय ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा यह सम्मान स्वर्ण भारत परिवार के सभी सदस्यों को समर्पित है। यहां बता दें पीयूष पंडित स्वर्ण भारत परिवार और पीयूष ग्रुप के संस्थापक हैं। वह कई सालों से सोशल एक्टिविस्ट के रूप में काम कर रहे हैं। वह एक ईमानदार व्यक्ति है जो एक सूक्ष्म दिमाग और शुद्ध दिल के साथ संवेदनशील और सशक्त है।

उनका मकसद हमेशा लोगों की भलाई के लिए समर्थन और काम करना रहा है। उनकी संस्थाएं लोगों को जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित करती हैं। वह समाज के विकास और बेहतरी के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।
अपने सामाजिक कार्यों के लिए, उन्होंने एक एनजीओ भी स्थापित किया है, जिसने अपनी सेवाओं को जनता के लिए परिश्रम से प्रदान किया है। उन्हें मान्यता मिली है और उसी के लिए विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।
इसके अलावा, वह एक सफल उद्यमी और नेक्स्टजेन स्पीकर भी हैं।
उन्होंने राजनीति विज्ञान में अपनी स्नातक की डिग्री हासिल की है और सामाजिक कार्य में स्नातकोत्तर भी किया है।व्यवसायिक शिक्षा में अन्तराष्ट्रीय व्यवसाय में मास्टर हैं।
जितना अधिक हम दूसरों को खुश करेंगे, उतना ही हमारा अपना सुख होगा और हमारी मानवता की सेवा करने की हमारी भावना उतनी ही गहरी होगी। यह पीयूष के जीवन का आदर्श वाक्य रहा है।
पीयूष एक भावुक लेखक भी हैं और उन्होंने राजनीतिक मुद्दों, रोमांस और रहस्य सहित कई शैलियों पर कई किताबें लिखी हैं। उनके बहुमुखी व्यक्तित्व और रचनात्मक कार्य उनके कार्य और लेखन से स्पष्ट रूप से स्पष्ट हैं। उन्होंने मध्य विद्यालय में होने के बाद से अपने विचारों को कलमबद्ध करने के लिए एक झुकाव विकसित किया था और अब तक वह विभिन्न प्रमुख मुद्दों पर कई किताबें लिखने में कामयाब रहे हैं जो एक भविष्यवक्ता बन गए हैं।
पूरी तरह से एक गतिशील व्यक्तित्व, पीयूष विचारों का एक आदमी है और अपनी किताबों में उन सभी को शामिल करने की क्षमता है जो पाठकों पर एक अमिट छाप डालना चाहते हैं।और आज एक अन्तराष्ट्रीय लेखक व शोशल एक्टिविस्ट के रूप में जाने जाते हैं हाल ही में उनकी बुक द इन लॉक डाउन अन्तराष्ट्रीय स्तर पर सराही जा रही है।सेवानीति, स्वर्ण भारत लव इन लॉक डाउन, ई विलेज , संप्रभु, आँचल, व कई सारे सोशल रिसर्च पेपर  प्रकाशित हो चुके हैं ।यूथ डेवलपमेंट प्रोग्राम,माइल्स अहेड ,गौ ग्राम, नेशनल एम्प्लॉयमेंट रजिस्टर, आत्मनिर्भर युवा,जैसे तमाम प्रोजेक्ट अक्सर चर्चा के विषय में रहा है।

No comments:

Post a Comment