Friday 23 October 2020

स्वर्ण भारत परिवार कम्पेन अगेंस्ट एसिड अटैक की ब्रांड एम्बेसडर बनी उर्मिला देवी

दिल्ली : भारत के सबसे युवा सामाजिक ट्रस्ट स्वर्ण  भारत परिवार ने  नेक्सट जेन अवार्ड्स के साथ मिलकर एसिड अटैक के बारे में जागरूकता फैलाने की पहल शुरू की है। बीते माह वेलेंटाइन डे से शुरू होने वाला यह अभियान अब सालों साल तक चलेगा। चित्रों और सच्ची कहानियों की एक श्रृंखला के माध्यम से, कंपेन अगेंस्ट एसिड अटैक के हैश टैग  लांच किया इस मौके पर यूनाइटेड नेशन सस्टेनेबल डेवलपमेन्ट गोल्स से प्रेरित होकर स्वर्ण भारत ने अपना *ब्रांड एम्बेसडर उर्मिला देवी को घोषित* किया साथ इस अभियान का उद्देश्य यह संदेश फैलाना है कि कोई भी चीज व्यक्ति की भावना और प्यार में उनके विश्वास को नहीं तोड़ सकती है। नेक्स्ट जेन कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस कंपेन के लिए लोगो से दान की अपील की है ।
मीडिया को संबोधित करते हुए, स्वर्ण भारत परिवार ट्रस्ट के फाउंडर, पीयूष पण्डित ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों से एसिड अटैक से बची युवतियों के साथ काम करने, उनके साथ काम करने, उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताने पर मैंने जाना कि जीवन के प्रति इन युवतियों का उत्साह और आशा बरकरार थी। मैं यह जानने के लिए उत्सुक था कि वे इतनी ताकत कहां से प्राप्त करती हैं और जो चीज उन सभी की कहानियों में कॉमन दिखाई दी, वह है उनके जीवन में विभिन्न लोगों से उन्हें मिला बिना शर्त प्यार। मैं इन अद्भुत कहानियों को साझा करने और उनके साहस को सलाम करने के लिए उत्सुक था और तभी इस कंपेन का विचार मन में आया। मेरा मानना है कि हमारे समाज में लोगों को स्वीकार करने और उन्हें देखने को लेकर सोच में बड़ा बदलाव लाने की जरूरत है और हम सभी के लिए उन्हें गले लगाना और यह एहसास दिलाना जरूरी है कि सुंदरता सिर्फ त्वचा की गहराई तक नहीं होती है। कंपनी नेक्स्ट जेन  के साथ हमारे अनूठे सहयोग के माध्यम से यह संभव हो सका। यह सहयोग इस बात पर प्रकाश डालता है कि कैसे प्यार सब कुछ जीत सकता है और यह कि सुंदर शब्द सिर्फ एक सुंदर चेहरे और संपूर्ण शरीर से बहुत बढ़कर है। हमें कंपनी के साथ जुड़ने और उसके प्रयासों का हिस्सा बनने पर बेहद खुशी और गर्व है।'

No comments:

Post a Comment